आंदोलनकारियों व शहीदों के अपमान के विरोध में कांग्रेसजनों ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

0
315

देहरादून। आंदेालनकारियों व शहीदों का अपमान किये जाने व धार्मिक स्थल तोड़े जाने के विरोध में कांग्रेसजनों ने राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका  यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसजन कांग्रेस भवन में इकटठा हुए और वहा से  आंदोलनकारियों व शहीदों का अपमान किये जाने व धार्मिक स्थलों को तोडे जाने के विरोध में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एस्ले हॉल चौक पहंुचे और वहां पर पुतले को आग के हवाले कर दिया। इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा राज्य की सत्ता में रहते हुए राज्य निर्माण आन्दोनकारियों का लगातार अपमान किया जा रहा है।

2019 में पूरी दुनिया में प्रदूषण की वजह से 66 लाख से अधिक मौत

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर ऋषिकेश मंे कई धार्मिक स्थलों के साथ-साथ शहीद स्मारक को तोड कर राज्य आन्दोलन के शहीदों का अपमान किया गया है जिसकी कांग्रेस पार्टी कडे शब्दों में निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि यह आंदोलनकारियों व शहीदों का अपमान है जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा।

इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने कहा कि

इस अवसर पर प्रीतम सिंह ने कहा कि पहले भाजपा ने राज्यवासियों को राजधानी के नाम पर ठगने का काम किया और अब राज्य के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले आन्दोनकारियों का अपमान कर रही है।।
उन्होंने कहा कि अब ऋषिकेश स्थित शहीद स्मारक को तोडने के राज्य सरकार के फैसले से उत्तराखण्डवासी काफी आहत हैं। उन्होंने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियों का अपमान कांग्रेस पार्टी कतई सहन नहीं करेगी तथा इसका सडकों पर उतर कर विरोध करेगी। इस अवसर पर पुतला फूंकने वालों में प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, पूर्व विधायक राजकुमार, नवीन जोशी, राजेन्द्र शाह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, कमलेश रमन, मोहन काला, डा. प्रतिभा सिंह, मनीष नागपाल, डा. बिजेन्द्र पाल सिंह, मुकेश सोनकर, अर्जुन सोनकर, प्रकाश नेगी सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

गृह मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी कियाष भारत की यात्रा करने की दी अनुमति

LEAVE A REPLY