हीरे कारोबारी से ठगे साठ लाख रूपये

994

एक व्यक्ति से साठ लाख साठ हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। रकम मांगने पर आरोपितों ने पीड़ित की हत्या का प्रयास भी किया। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मंगलौर कोतवाली के ग्राम खेडाजट निवासी कुलदीप भारद्वाज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि करीब दो साल पहले उसकी मुलाकात सहारनपुर निवासी दिनेश कुमार और मिरकपुर निवासी संजय के साथ हुई थी। उसकी यह मुलाकात बाद में दोस्ती में बदल गई। आरोप है कि दोनों ने बताया कि वह हीरे बेचने और खरीदने का कारोबार करते हैं। साथ ही, उन्होंने कुलदीप को अपने कारोबार में साझीदार बनाने की बात कही। उन्होंने लालच दिया कि वह इस कारोबार में रुपया लगाकर करोड़ों रुपये कमा सकता है।

आरोपी ने खुद को बताया कंपनी का जनरल मैनेजर

इसके बाद आरोपित उसे लेकर दिल्ली के कनाट पैलेस ओर राजौरी गार्डन में एक ऑफिस में ले गए। यहां पर उन्होंने मनोज शर्मा नाम के एक शख्स से उसकी मुलाकात कराई। मनोज शर्मा ने खुद को कंपनी का जनरल मैनेजर बताया। वहीं उसे दिनेश तंवर और अमन वर्मा नाम के व्यक्तियों से भी मिलवाया गया। झांसे में लेने के बाद आरोपितों ने कई किश्तों में साठ लाख साठ हजार रुपये कारोबार में लगाने के लिए ले लिए। रुपए लेने वालों में राहुल और शेर सिंह आदि भी शामिल रहे। इसके बाद वह कई बार दिल्ली गया, लेकिन उसे मौके पर कोई ऑफिस नहीं मिला। इस पर उसे ठगी का अहसास हुआ।

जब उसने उनसे रुपयों की मांग की, तो उन्होंने बताया कि शेर सिंह की मौत हो चुकी और वो दो माह बाद रुपये लौटा देंगे। तीन मार्च को उसे उल्हेडा गांव के पास बातचीत करने के लिए बुलाया गया। आरोप है कि सभी आरोपित उसे पास के बाग में ले गए और उसके गले में रस्सी का फंदा डालकर मारने का प्रयास किया। वह किसी तरह मौके से भाग निकला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर संजय, दिनेश, मनोज शर्मा, अमन वर्मा, शेर सिंह और राहुल के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply