International yoga day 2024 : योग दिवस की उत्तराखंड में धूम, लोगों में दिखा उत्साह

29
video

International yoga day 2024 :  उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम है। कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक योग को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज आदि कैलाश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रतिभाग किया। सीएम धामी ने स्थानीय लोगों, पर्यटकों, आईटीबीपी, सेना और विभागीय अधिकारियों के साथ योग किया।

Arvind Kejriwal Bail : हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने तक केजरीवाल की जमानत पर लगाई रोक

हल्द्वानी के पास हल्दूचौड़ में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल कैंप 34वी वाहिनी में योग दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। अधिकारी, जवानों ने परिजनों के साथ मिलकर योगा किया।

अल्मोड़ा नगर के ऐतिहासिक मल्ला महल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान योग साधकों ने सामूहिक रूप से योग किया। मुख्य अतिथि उत्तराखंड श्रम सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष कैलाश पंत की अध्यक्षता में दीप जलाकर और धवंतरी वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

हल्द्वानी में आवास विकास स्थित श्री पंचेश्वर मंदिर प्रांगण में अमर उजाला योग उत्सव के दौरान योगाभ्यास करते लोग। इस दौरान निरोग जीवन जीने के लिए योग करने का संदेश दिया गया।

बागेश्वर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय में सरयू घाट और कपकोट के केदारेश्वर मैदान में सैकड़ों लोगों ने योग और प्राणायाम किया। सरयू घाट पर आयोजित योग शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, डीएम अनुराधा पाल, दर्जा राज्य मंत्री शिव सिंह बिष्ट, भाजपा जिला अध्यक्ष इंद्र सिंह फर्श्वान, निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल समेत पतंजलि योग समिति के पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओं और बड़ी संख्या में नगर वासियों ने भागीदारी की। समिति के योग प्रशिक्षक केवलानंद जोशी ने योग और प्राणायाम कराया।

Protem Speaker : प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति पर विवाद, कांग्रेस ने उठाया सवाल

video

Leave a Reply