Ranchi Land Scam : जमीन घोटाला मामले में रांची में ईडी की छापेमारी; एक करोड़ बरामद

24
video

रांची। Ranchi Land Scam :  झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अन्य के खिलाफ कथित जमीन घोटाले की जांच कर रही ईडी का एक्शन जारी है। ईडी ने शुक्रवार को जमीन कारोबार कमलेश सिंह के रांची के कांके रोड स्थित एस्ट्रो ग्रीन फ्लैट पर छापेमारी की है। छापेमारी में ईडी ने एक करोड़ रुपये नकद के साथ 100 कारतूस बरामद किए हैं।

International yoga day 2024 : योग दिवस की उत्तराखंड में धूम, लोगों में दिखा उत्साह

सूत्रों के अनुसार, ईडी सेना की जमीन पर कब्जा करने के मामले में लगातार छापेमारी कर रही है, लेकिन यह एक अलग भूखंड से संबंधित है।

शेखर कुशवाहा ने उगले थे राज

बता दें कि ईडी (Ranchi Land Scam) ने 12 जून को एक अन्य जमीन करोबारी शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था। शेखर ने पूछताछ के दौरान ईडी के अधिकारियों के सामने स्वीकार किया था कि उसने रांची के ही एक अन्य जमीन कारोबारी के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेजों की मदद से कांके रोड स्थित कई प्लॉट की खरीद-बिक्री की थी।

ईडी ने कमलेश को भेजा था समन

शेखर गुप्ता के कबूलनामे के बाद ईडी ने कमलेश सिंह को समन जारी किया था। हालांकि, समन मिलते के बाद कमलेश सिंह ईडी के सामने पेश होने की जगह फरार हो गया। इसके बाद शुक्रवार को ईडी ने यह छापेमारी की है।

दस्तावेजों से अहम जानकारी मिलने की उम्मीद

छापेमारी में ईडी ने 100 करोड़ रुपये के साथ एक करोड़ रुपये और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए हैं। दस्तावेजों की जांच और छानबीन के बाद जांच एजेंसी को अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Arvind Kejriwal Bail : हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने तक केजरीवाल की जमानत पर लगाई रोक

video

Leave a Reply