Maha Navami 2023 : नवमी के अवसर पर सीएम धामी ने विधि-विधान से किया कन्या-पूजन

152

देहरादून। Maha Navami 2023 : सोमवार को नवदुर्गा की नौवीं शक्ति सिद्धिदात्री मां की पूजा अर्चना की गई। नवमी पर कन्याओं का पूजन किया गया और उन्हें प्रसाद भी खिलाया गया। उत्तराखंड में नवरात्र के नौवें दिन माता रानी की पूजा अर्चना की गई। इस खास मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूजा की। उन्होंने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी दी।

Israel-Hamas War : इजरायल ने हमास के खात्मे के लिए गाजा पट्टी पर तैनात की सेना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को शारदीय नवरात्र की नवमी के पावन अवसर (Maha Navami 2023) पर वैष्णवी शक्ति माँ महामाया जगत जननी आदिशक्ति भगवती की उपासना को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का उद्यापन कर हवन किया। इस खास मौके पर उनकी पत्नी के साथ-साथ उनके बच्चे भी मौजूद रहे।

सीएम धामी ने किया कन्या पूजन

इस अवसर पर सीएम धामी ने विधि-विधान से कन्या-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने आद्या शक्ति, परब्रह्म स्वरूपा देवी माँ से राज्य की उन्नति एवं समस्त प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की कामना की है।

इस अवसर पर सम्पूर्ण विधि-विधान से देवी स्वरूपा कन्याओं का पूजन-अर्चन किया।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस खास मौके की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की। सीएम धामी ने लिखा सृष्टि स्थिति विनाशानां शक्तिभूते सनातनि। गुणाश्रये गुणमये नारायणी नमोस्तुते !! शासकीय आवास पर वैष्णवी शक्ति, माँ महामाया, जगत जननी आदिशक्ति भगवती की उपासना को समर्पित नवरात्रि के पावन पर्व का उद्यापन कर हवन किया।

Police Memorial Day : मुख्यमंत्री ने शहीद पुलिस जवानों को दी श्रद्धांजलि

Leave a Reply