UKPSC Prelims 2024 : उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, 14 जुलाई को होगा प्रीलिम्स

26

नई दिल्ली। UKPSC Prelims 2024 :  उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा, 2024 को स्थगित कर दिया है। आयोग ने आज यानी मंगलवार, 14 मई को विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रारंभिक परीक्षा (UKPSC Prelims 2024) की नई तारीख जानकारी की भी घोषणा कर दी है।

Sushil Modi Last Rites : पटना पहुंचा सुशील मोदी का पार्थिव शरीर

परीक्षा का आयोजन अब 14 जुलाई को किया जाएगा

विज्ञप्ति के अनुसार UKPSC द्वारा उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन अब 14 जुलाई को किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले UKPSC ने प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को किए जाने की घोषणा 26 अप्रैल 2024 को जारी परीक्षा कैलेंडर में की थी। हालांकि, अब आयोग ने अपरिहार्य कारणों के चलते परीक्षा तिथि में परिवर्तन की जानकारी अपनी विज्ञप्ति में साझा की है।

उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना UKPSC ने 14 मार्च को जारी की थी। इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू गई थी, जिसकी आखिरी तारीख 3 अप्रैल निर्धारित थी। इसके बाद अब पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसकी संशोधित तारीख का ऐलान आयोग ने किया है।

इस बार 189 पदों के लिए हो रही है परीक्षा

UKPSC द्वारा द्वारा जारी उत्तराखण्ड PCS परीक्षा 2024 अधिसूचना के मुताबिक इस बार की परीक्षा के लिए 189 रिक्तियां निकाली गई हैं। इनमें से सबसे अधिक 58 रिक्तियां उप शिक्षा अधिकारी / स्टाफ ऑफिसर / विधि अधिकारी (विद्यालयी शिक्षा विभाग) के लिए निर्धारित हैं। इसके बाद 53 वेकेंसी राज्य कर अधिकारी (वित्त विभाग) पदों के लिए घोषित की गई है। विभिन्न पदों के अनुसार निर्धारित रिक्तियां की संख्या जानकारी के लिए परीक्षा अधिसूचना देखें।

PM Modi Nomination : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन किया दाखिल

Leave a Reply