Uttarakhand Forest Fire : जंगलों की आग ने बढ़ाई चिंता, CM धामी अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

14

Uttarakhand Forest Fire :  उत्तराखंड में विकराल होती जंगलों की आग ने चिंता बढ़ा दी है। अब तक लगभग 689.89 हेक्टेयर जंगल लाल लपटों की चपेट में आ चुका है। शनिवार को सीएम धामी हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश में हो रही वनाग्नि की घटनाओं पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा।

Haldwani ED Raids : हल्द्वानी में ED का एक्शन; बनमीत नरूला के घर पर मारा छापा

वनाग्नि से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक

सेना से भी इस संबंध में सहायता ली जा रही है और हेलिकॉप्टर के माध्यम से आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। आज हल्द्वानी में अधिकारियों के साथ भी वनाग्नि से संबंधित विषयों पर समीक्षा बैठक करूंगा।

गढ़वाल मंडल के टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले के जंगल लगातार धधक रहे हैं। ज्यादातर चीड़ के जंगल होने के कारण आग तेजी से फैल रही है। वनकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। एक स्थान पर आग बुझती है तो दूसरी जगह भड़क उठती है।

आग को बुझाने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद ली

दूसरी तरफ कुमाऊं में जंगलों में लगी आग विकराल (Uttarakhand Forest Fire) होती जाती जा रही है। आज शनिवार को नैनीताल के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर की मदद ली गई। भीमताल झील से पानी भरकर जंगलों में पानी डालने का काम करना शुरू कर दिया है।

मटियाली रेंज के होटल में पहुंची आग से नुकसान

लैंसडौन में दुगड्ड़ा प्रखंड की मटियाली रेंज में फैली आग क्षेत्र के एक होटल तक पहुंच गई। आग के कारण होटल की पेयजल व विद्युत लाइन समेत बाहरी क्षेत्र में रखे सामान को नुकसान पहुंचा है। वन विभाग ने होटल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया। जंगलों में फैली आग काबू होने का नाम नहीं ले रही है।

Chardham : बदरी-केदार धाम में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के दिए निर्देश

Leave a Reply