Uttarakhand Forest Fire : उत्तराखंड में फिर धधके जंगल; धुएं से घुट रहा दम

15

Uttarakhand Forest Fire :  अल्मोड़ा के स्याल्दे विकासखंड के तल्ला भाकुड़ा में जंगल की आग गोशाला तक पहुंच गई। गोशाला के पास और खेतों में बने 25 सूखी घास के लुट्टे जलकर खाक हो गए। आबादी तक आग पहुंचने से अफरा-तफरी फैल गई। लोगों ने किसी तरह मवेशियों को गोशाला से सुरक्षित बाहर निकाला, इससे बड़ी घटना होने से बच गई।

Swati Maliwal : स्वाति मालीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

तल्ला भाकुड़ा में बृहस्पतिवार अचानक जंगल में आग (Uttarakhand Forest Fire) लग गई। कुछ देर बाद ही जंगल की आग गांव तक पहुंच गई। गोशाला के पास और खेतों में 25 लुट्टे घास के जलकर खाक हो गए। गोशाला और घरों के नजदीक आग पहुंचने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई और सभी पानी के लिए दौड़ पड़े। कुछ ग्रामीणों ने हौसला दिखाते हुए गोशाला से मवेशियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

वहीं ग्रामीण देवेंद्र सिंह ने अपने निजी टैंकर से पानी मंगाकर आग बुझाने में सहयोग दिया। समय पर आग पर काबू पाने से बड़ी घटना होने से बच गई। सूचना के बाद वन कर्मी मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया।

वन दारोगा जीत सिंह रावत ने कहा कि गांव के नीचे की तरफ खेतों में झाड़ियां जलाने के लिए किसी ने आग लगाई जो गांव तक पहुंच गई। ऐसे लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Char dham Yatra 2024 : चारों धामों में मोबाइल फोन बैन… मुख्य सचिव ने दी जानकारी

Leave a Reply