Coronavirus in china : चीन में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार

39

नई दिल्ली। Coronavirus in china :  एक बार फिर चीन कोरोना की चपेट में आ चुका है। कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद चीन में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। सिर्फ चीन ही नहीं यूरोप सहित कई देशों में कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। महामारी विशेषज्ञ का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन के 60 प्रतिशत से अधिक और पृथ्वी की 10 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है और लाखों लोगों की मौत भी हो सकती है।

Sukesh Chandrashekhar Case : कोर्ट में हुआ जैकलीन और सुकेश का आमना-सामना

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना तेजी से फैल रही है। चीन में हालात इतने बेकाबू हो चुके हैं कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने यह तक कह दिया है कि जिसे भी संक्रमित (Coronavirus in china) होना है, संक्रमित होने दें, जिसे मरने की जरूरत है, उसे मरने दें। स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने ये भी दावा किया है कि अब चीन में संक्रमितों की संख्या एक दिन से भी कम समय में दोगुनी हो सकती है।

भारत में फैलेगा कोरोना, एनटीएजीआई के अध्यक्ष ने दी जानकारी

सबसे बड़ी चिंता है कि क्या भारत भी एक बार फिर कोरोना वायरस की चपेट में आ सकता है? इस सवाल का जवाब कोविड 19 वर्किंग ग्रुप एनटीएजीआई के अध्यक्ष (Covid 19 Working Group NTAGI) एनके अरोड़ा ने दिया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, उन्होंने कहा, ‘हम सुन रहे हैं कि चीन में व्यापक रूप से कोविड संक्रमण फैल रहा है, जहां तक ​​भारत का संबंध है, भारत में बड़े पैमाने लोगों को कोविड के खिलाफ टीका लगाया जा चुका है। विशेष रूप से वयस्क आबादी को टीके लगाए जा चुके हैं।

एनके अरोड़ा ने आगे कहा कि INSACOG डेटा से पता चलता है कि दुनिया में हर जगह पाए जाने वाले ओमिक्रॉन के लगभग सभी सब-वेरिएंट भारत में पाए जाते हैं, ऐसे कई सब-वेरिएंट नहीं हैं जो यहां प्रचलन में नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि चीन की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखना जरूरी है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है।

International Conference of Principals & Teachers कार्यक्रम में CM ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply