वैज्ञानिक सोच के साथ मंजिल की ओर बढ़े विद्यार्थीः प्रो. बिष्ट

1136

बिपिन त्रिपाठी कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान (बीटीकेआइटी) का स्थापना दिवस समारोह ‘सिंटिला-2018’ के जरिये भविष्य की उच्च तकनीक के लिए विद्यार्थियों से अभी से तैयार रहने का आह्वान किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत भी किया गया।

हाइटेक तकनीक के लिए अभी से रहना होगा तैयार

कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान के बहुद्देशीय भवन में गुरुवार को समापन समारोह के मुख्य अतिथि निदेशक बीआइएएस भीमताल एवं चेयरमैन गवर्निंग काउंसिल बीटीकेआइटी प्रो. बीएस बिष्ट ने विद्यार्थियों को वैज्ञानिक सोच के साथ मंजिल की ओर बढ़ने की प्रेरणा दी। कहा कि आने वाला दौर उच्च तकनीक का है। ऐसे में विद्यार्थियों को भविष्य की हाइटेक तकनीक के लिए अभी से तैयार रहना होगा। ताकि वह अर्जित कर इसका लाभ आमजन तक पहुंचाने के साथ ही देश की तरक्की में अहम योगदान दे सकें। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को प्रमाणपत्र व पुरस्कार वितरित किए।

इससे पूर्व संस्थान के निदेशक प्रो. आरके सिंह ने वार्षिकोत्सव के सफल संचालन के लिए आयोजक मंडल के योगदान को महत्वपूर्ण बताया। कहा कि अगले वर्ष राज्य के अन्य तकनीकी संस्थानों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। इस मौके पर संस्थान के शिक्षण और शिक्षणेत्तर अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply