Sandeshkhali Case : ममता सरकार को SC से झटका; कहा- हाईकोर्ट में लाभ लेने का कोशिश न करें

24

कोलकाता। Sandeshkhali Case :  सोमवार को ममता सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची । संदेशखाली कांड की सीबीआइ जांच को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई को तीन माह के लिए टाल दिया है।

Mamata Banerjee : सीएम ममता बनर्जी हुईं चोटिल; हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त फिसला पैर

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामले में आरोप गंभीर

ममता सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुनवाई के दौरान कहा कि Sandeshkhali Case से जुड़ी अहम जानकारी और दस्तावेज राज्य के हाथ लगे हैं। इसलिए सीबीआइ जांच पर रोक लगा दें। इसके बाद न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति संदीप मेहता की खंडपीठ ने टिप्पणी की कि मामले में आरोप गंभीर हैं। महिलाओं पर अत्याचार, जमीन हड़पने जैसे आरोप हैं।

ममता सरकार हाईकोर्ट में कोई लाभ लेने की भी कोशिश न करे – कोर्ट

कोर्ट ने इसी के साथ सरकार के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा कि राज्य सरकार एक निजी व्यक्ति के खिलाफ जांच का विरोध कर रही है, जिसपर गंभीर आरोप हैं। कोर्ट ने कहा कि मामला लंबित होने का हवाला देकर ममता सरकार हाईकोर्ट में कोई लाभ लेने की भी कोशिश न करे।

इस मामले पर अगली सुनवाई जुलाई में होगी

शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि जांच प्रक्रिया को इसलिए बाधित नहीं किया जा सकता कि मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। जैसा चल रहा है, वैसा ही चलेगा। खंडपीठ ने यह भी कहा कि इस मामले पर अगली सुनवाई जुलाई में होगी।

Heat Wave Alert : उत्‍तराखंड में Heat Wave का अलर्ट, विज्ञानियों ने दी चेतावनी

Leave a Reply