Uttarakhand Jungle Fire : जंगल की आग से घिरा उत्तराखंड; पर्यटकों ने रद्द की बुकिंग

18

Uttarakhand Jungle Fire : उत्तराखंड की जंगलों में भड़की आग से अब गांवों पर भी खतरा मंडराने लगा है। नैनीताल शहर के आस-पास लगी आग का असर पर्यटन कारोबारियों पर भी पड़ रहा है। जंगलों में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया है बीते दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिसे लेकर मीटिंग भी की थी।

Sandeshkhali Case : ममता सरकार को SC से झटका; कहा- हाईकोर्ट में लाभ लेने का कोशिश न करें

पर्यटक रद्द कर रहे हैं एडवांस बुकिंग

नैनीताल शहर के आस-पास के जंगलों में बीते कई दिनों से आग लगी है। आग को बुझाने के लिए सेना के हेलिकॉप्टर का सहारा लिया गया है। ऐसे में सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से खबर मिलने पर पर्यटक एडवांस बुकिंग रद्द कर रहे हैं। आग के चलते दो दिन में 250 से अधिक बुकिंग रद्द की जा चुकी है। मई माह के लिए 70 फीसदी बुकिंग हो चुकी थी।

150 पीआरडी जवान भी रवाना

नैनीताल जिले में जंगलों की आग बुझाने (Uttarakhand Jungle Fire) के लिए पीआरडी जवान भी तैनात कर दिए गए हैं। वन विभाग के साथ मिलकर जवान आग बुझाएंगे। जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रतीक जोशी ने बताया कि शासन के निर्देश पर जवानों को रवाना कर दिया है। इसके अलावा आग की घटनाओं को कम करने के लिए महिला व पुरुष मंगल दल जागरूकता अभियान चलाएंगे। इन दलों को रेंजर से संपर्क करना होगा। फिर उन जगहों पर लोगों को जागरूक किया जाएगा, जहां बार-बार आग की घटनाएं हो रही हैं।

होटल एडं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने कहा कि देश के विभिन्न प्रांतों से सैलानियों की ओर से आग के बारे में पूछताछ की जा रही है। कई लोग एडवांस बुकिंग भी रद्द कर रहें हैं। सरकार और प्रशासन को चाहिए कि वह बुलेटिन जारी करें। ताकि आगामी पर्यटन सीजन में यहां पर्यटक पहुंचे।

Mamata Banerjee : सीएम ममता बनर्जी हुईं चोटिल; हेलीकॉप्टर में चढ़ते वक्त फिसला पैर

Leave a Reply