Aryan Khan Bail Hearing update : एनसीबी ने फिर किया आर्यन ख़ान की ज़मानत का विरोध

0
160

नई दिल्ली। Aryan Khan Bail Hearing update :  ड्रग्स केस में फंसे आर्यन ख़ान इस वक्त मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन के केस पर आज फिर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। 20 अक्टूबर को मुंबई की सेशंस कोर्ट ने आर्यन की ज़मानत याचिका खारिज कर, उन्हें 30 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। लेकिन इसी बीच आर्यन के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में ज़मानत याचिका दाखिल कर दी थी जिस पर आज सुनवाई की जाएगी। यानी आज एक बार फिर आर्यन की रिहाई पर सबकी नज़रें होंगी कि क्या शाह रुख ख़ान के बेटे को बेल मिलेगी या उन्हें अभी कुछ दिन और जेल में रहना पड़ेगा।

Petroleum Minister Hardeep Singh : ने पेट्रोल-डीजल के दाम पर दिए संकेत

NCB के ऑफिसर समीर वानखेड़े आज दिल्ली एनसीबी हेडक्वाटर पहुंचे

Aryan Khan Bail Hearing update : बॉम्बे हाई कोर्ट में आज आर्यन का की तरफ से दलील पेश कर रहे पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी अपनी टीम के साथ कोर्ट पहुंच चुके हैं। भ्रष्टाचार और नौकरी के लिए कागज़ात में हेराफेरी करने के आरोप झेल रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के ऑफिसर समीर वानखेड़े आज दिल्ली एनसीबी हेडक्वाटर पहुंचे थे। जहां कुछ देर पूछताछ के बाद वो वहां से रवाना हो गए।

एनसीबी ने अपने एफिडेविट में एक बार फिर आर्यन की ज़मानत का विरोध किया है। एनसीबी का कहना है कि, ‘एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट चल रहा है और एजेंसी को इसका पता लगाने के लिए समय चाहिए। जमानत मिलने पर आर्यन जांच को प्रभावित कर सकते हैं, गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं’।

क्रूज़ ड्रग्स केस पर सेकंड हाफ के बाद सुनवाई होने की संभावना

आर्यन की ओर से मजिस्ट्रेट कोर्ट और स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में अब तक सतीश मानशिंदे और अमित देसाई ने ज़मानत याचिका दायर की थी, लेकिन आज बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन की तरफ से पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी दलील पेश करेंगे और शाह रुख ख़ान के बेटे को ज़मानत दिलवाने की कोशिश करेंगे।

आपको बताते चलें कि आर्यन की ज़मानत के लिए उनके वकील अब तक कई बार ज़मानत याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन हर बार कोर्ट ने किसी न किसी वजह से उनकी याचिका खारिज कर दी है। आखिरी बार 20 अक्टूबर को इस केस में सुनवाई हुई थी जिसमें कोर्ट ने आर्यन की ज़मानत अर्जी ख़ारिज की थी, हालांकि उस दिन सबको लग रहा था कि आर्यन रिहा हो जाएंगे, लेकिन कोर्ट का ज़मानत याचिका खारिज करने का फैसला सभी के लिए चौंकाने वाला था।

खबरों की मानें तो जेल में आर्यन धार्मिक किताबें पढ़ रहे हैं

इधर खबरों की मानें तो जेल में आर्यन धार्मिक किताबें पढ़ रहे हैं। आर्थर रोड जेल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आर्यन जेल में लाइब्रेरी से किताबें लेकर पढ़ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने यहां से दो किताबें ली हैं, जिनमें पहली है गोल्डन लॉयन और दूसरी किताब भगवान राम और सीता की कहानियों पर बेस्ड है। एचटी के रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन रोज जेल में होनी वाली संध्या आरती में भी शामिल होते हैं। उनकी परेशानी को देखते हुए जेल कर्मचारियों ने आर्यन को सुझाव दिया है कि वो लाइब्रेरी से अपनी पसंद की किताबें पढ़कर समय गुजार सकते हैं। आर्यन के ख़ान के पिता शाह रुख ख़ान भी अपने बेटे से मिलने एक बार आर्थर रोड जेल जा चुके हैं।

Health Minister Mansukh Mandaviya: बोले- AY.4.2 वैरिएंट को लेकर चल रही है जांच

Leave a Reply