IND vs PAK : एशिया कप में आज भारत-पाकिस्तान आमने-सामने

387

IND vs PAK : एशिया कप का शानदार आगाज हो चुका है। इस साल वनडे विश्व कप को देखते हुए इस टूर्नामेंट को वनडे फॉर्मेट में रखा गया है। शनिवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें वनडे फॉर्मेट में चार साल बाद तो एशिया कप वनडे में पांच साल बाद टकराएंगी। एशिया कप वनडे में भारत-पाकिस्तान का सामना 2018 में हुआ था, तो वनडे में दोनों का सामना 2019 विश्व कप के दौरान हुआ था।

Aditya L1 Mission : भारत के पहले सोलर मिशन की लॉन्चिंग सफल

इस बार एशिया कप हाईब्रिड फॉर्मूले पर खेला जा रहा है। पाकिस्तान अपने घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट के 13 में चार मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि सुपर फोर और फाइनल समेत नौ मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। बीसीसीआई द्वारा अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने के बाद पीसीबी ने श्रीलंका के साथ मिलकर मेजबानी का फैसला किया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोलंबो में 17 सितंबर को खेला जाएगा।

भारत को पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। वहीं, ग्रुप-बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान है। पाकिस्तान की टीम एक मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने नेपाल को करारी शिकस्त दी थी। उसके पास पहले से तीन अंक हैं। सुपर फोर के लिए क्वालिफाई करने के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान को हराना होगा।

सुपर-फोर में पहुंचने वाली चारों टीमें फिर से आपस में टकराएंगी और शीर्ष दो पर रहने वाली टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। वनडे एशिया कप में भारत और पाकिस्तान 13 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पर थोड़ी बढ़त बना रखी है। उसने 13 में से सात मैच में जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान को पांच जीत मिली है। एक मैच बेनतीजा रहा है।

लाइव टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी आपको यहां दे रहे हैं:

भारत बनाम पाकिस्तान मैच कब खेला जाएगा?
भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच शनिवार, दो सितंबर को खेला जाएगा।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच पल्लेकल के पल्लेकल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच कितने बजे शुरू होगा?
भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच भारतीय समयानुसार दो सितंबर (आज) दोपहर तीन बजे से शुरू होगा। टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी दोपहर ढाई बजे होगा।

Uttarakhand Cabinet : राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर लगी मुहर

Leave a Reply