खस्ताहाल सड़कों को लेकर आप का लोनिवि मुख्यालय पर जोर दार प्रदर्शन

1035
देहरादून। संवाददाता। शहर की खस्ताहाल सड़को से आम जनता को निजात दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोक निर्माण विभाग मुख्यालय पर जोर दार प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
शुक्रवार को जिला सचिव जितेन पंत व महानगर उपाध्यक्ष सुनील घाघट के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय पर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने शहर की तमाम टूटी हुई सड़कों के लिए विभाग को जिम्मेंदार ठहराया। उन्होंने कहा कि आये दिन जनता खस्ताहाल सड़कों से गुजरते हुए घायल हो रही है। मगर विभाग चुप्पी साधे बैठा है।
आप ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसी सत्ताधारी पार्टी के विकास के मूल्यांकन में सड़कों की स्थिति का अपना महत्व है। यह राज्य के लोगोें का दुर्भाग्य ही है जहां लोनिवि खुद मुख्यमंत्री के पास है। विभाग काम करने को तैयार नहीं है। ऐसे दूसरे विभागों में काम होने की अपेक्षा करना व्यर्थ है। राज्य में जो भी विकास कार्य हो रहे हैं, उनमें प्रत्यक्ष तौर पर हाईकोर्ट का हस्तक्षेप है।
  चाहे वह अतिक्रमण हटाने का कमा हो या साफ-सफाई करवाने का मामला। इस दौरान महानगर उपाध्यक्ष सुनील घाघट ने कहा कि जनता मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीवन-यापन करने को मजबूर है। कहा कि सरकार यातायात के लिए अच्छे मार्ग उपलब्ध नहीं करा सकती। ऐसे में रोड़ टैक्स लेने का कोई औचित्य नहीं है।
कुछ दिनों पहले नगर निगम द्वारा विकास कार्यों के लिए प्रत्यके वार्ड को 25-25 लाख रूपयें दिए गए थे। मगर अभी तक किसी वार्ड में एक नई ईट तक नहीं लगी है। मरम्मत के नाम पर विभागीय कर्मियों ठेकेदारों द्वारा मात्र लीपापोती की जा रही है। सड़कों को मिट्टी से भरा जा रहा है। जिससें मार्ग दलदल हो गए हैं। प्रदर्शन करने वालों में कुलदीप सहदेव, सुधीर कुमार पंत, उमा सिसोदिया समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply