Delhi Excise Policy Case : शराब घोटाले में पूछताछ के लिए केजरीवाल को ED का सातवां समन

83

Delhi Excise Policy Case :  दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को सातवां समन भेज दिया है। बता दें कि केजरीवाल को इससे पहले ईडी छह समन भेज चुकी है, सातवां समन जारी होने से अरविंद केजरीवाल की मुश्किल बढ़ सकती है।

Bhaarat Sankalp 2024 : मेगा प्रदर्शनी को सीएम धामी ने किया वर्चुअल संबोधित

छह समन के बाद भी पेश नहीं हुए केजरीवाल

ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 14 फरवरी को भी ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन केजरीवाल छठे समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीती साल 2 नवंबर, 21 दिसंबर और इस साल 3 जनवरी, 18 जनवरी और 2 फरवरी को भी ईडी केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी।

हम कानून के मुताबिक जवाब दे रहे हैं – केजरीवाल

छठा समन जारी होने पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ‘हम कानून के मुताबिक जवाब दे रहे हैं और ईडी को नया समन जारी करने से पहले कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।’ दिल्ली की कोर्ट ने केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होने से छूट दे दी थी।

वहीं ईडी का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर समन का पालन नहीं कर रहे हैं और लगातार बचकाने कारण बता रहे हैं। ईडी ने कहा कि ‘अगर उच्च पद पर बैठे लोग भी इस तरह से कानून का उल्लंघन करेंगे तो इससे आम आदमी के बीच गलत संदेश जाएगा।’

जानिए क्या हैं आरोप ?

आरोप है कि दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए एक्साइज नीति के तहत जिन शराब व्यापारियों (Delhi Excise Policy Case) को लाइसेंस जारी किए थे, उन्होंने इसके लिए रिश्वत दी थी और साथ ही मनपसंद शराब व्यापारियों को ही लाइसेंस जारी किए गए। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गड़बड़ी के चलते शराब नीति को रद्द कर दिया था और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। ईडी ने भी कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मामला दर्ज किया था।

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस-सपा गठबंधन की अटकलों पर अखिलेश ने लगाया विराम

Leave a Reply