Delhi Liquor Scam : आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ ईडी ने दायर की चार्जशीट

343

नई दिल्ली। Delhi Liquor Scam : शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। जांच एजेंसी ने प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत राऊज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष यह चार्जशीट दायर की है।

Parliament Session : चार दिसंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र

यह इस मामले में एक पूरक आरोप पत्र है, क्योंकि एजेंसी ने पहले ऐसी लगभग पांच शिकायतें दर्ज कर चुकी है। यह आरोप पत्र कुल 60 पेजों की है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करनेवाली एजेंसी ईडी ने उन पर सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा से अपने सहयोगियों के माध्यम से 2 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

जमानत याचिका हो चुकी है खारिज (Delhi Liquor Scam)
इससे पहले, सांसद संजय सिंह को 24 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। तब कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था। 24 नवंबर यानी शुक्रवार को उनकी हिरासत पूरी हो गई थी। वहीं निचली अदालत से लेकर उच्चतम न्यायालय तक ने उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी है।

4 अक्टूबर को हुई थी गिरफ्तारी
ED ने AAP सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

Uttarkashi Tunnel Collapse : सिलक्यारा सुरंग हादसे को लेकर सरकार सख्त

Leave a Reply