जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के मुख्यमंत्री, 27 को लेंगे शपथ

0
396

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी ने पांच बार से विधायक रहे जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश का नया विधायक दल का नेता चुना। जिसके बाद यह साफ हो गया कि वह प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। नाम की घोषणा के बाद संवाददाताओं के सामने आए जयराम ठाकुर ने सभी पार्टी नेताओं को धन्यवाद दिया और इस बात का वादा किया कि लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। शिमला में पार्टी ऑफिस के बाहर समर्थकों की भीड़ है।

सीएम पद की रेस में जिन नामों की चर्चा थी वो थे- जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केन्द्रीय स्वास्थ्यमंत्री जेपी नड्डा और शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज।

विधायक दल की बैठक के बाद जयराम ठाकुर को प्रेम कुमार धूमल, जेपी नड्डा, शांता कुमार ने बधाई दी। केन्द्रीय पर्यवेक्षक नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने जयराम ठाकुर को विधायक दल के नेता के नाम का प्रस्ताव किया। इस प्रस्ताव का शांता कुमार और जेपी नड्डा ने समर्थन किया।

मंडी जिले से पहली बार बनेगा प्रदेश का मुख्यमंत्री

जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि हम हिमाचल में भारतीय जनता पार्ट सरकार की प्रतीक्षा कर रहे थे। अब राज्य कांग्रेस मुक्त हो चुका है। ऐसा पहली बार है जब कोई मंडी जिले से प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा। जयराम ठाकुर के नाम का ऐलान पार्टी पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमन और नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ ही भाजपा कोर ग्रुप के सदस्य और आरएसएस नेताओं के बीच गहन विचार विमर्श के बाद हुआ।

हालांकि, मुख्यमंत्री के रेस में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का नाम भी जोर शोर से चल रहा था। लेकिन, पार्टी के अंदर नड्डा के नाम पर सहमति नहीं बन पायी। अब भाजपा के प्रतिनिधिंडल ने हिमाचल के राज्यपल आचार्यदेव व्रत से मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोका।

LEAVE A REPLY