पाकिस्तान में चीन के दूतावास पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले

1341

नई दिल्ली: पाकिस्तान में दक्षिणी तटीय शहर कराची के क्लिफ्टन इलाके में चीन के वाणिज्य दूतावास पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में कम से कम दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. पाकिस्तान के जियो न्यूज ने कराची पुलिस चीफ के हवाले से लिखा है कि तीन आतंकियों को मार गिराया है. इस हमले की जिम्मेदार बलूचिस्तान के एक आतंकी संगठन ने ली है.

चार बंदूकधारियों ने शुक्रवार को चीन के वाणिज्य दूतावास में घुसने की कोशिश की

स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जावेद आलम ओधो ने समाचार एजेंसी AFP को बताया, लगभग चार बंदूकधारियों ने शुक्रवार को चीन के वाणिज्य दूतावास में घुसने की कोशिश की, लेकिन सिक्योरिटी गार्डों ने उन्हें चेकप्वाइंट पर रोका. उन्होंने बताया, इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें ‘हमारे दो कॉन्स्टेबलों की मौत हो गई, और एक अन्य ज़ख्मी हो गया’
जावेद आलम ने यह भी बताया कि हमलावर ‘भाग गए’, लेकिन फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि हमला खत्म हो गया है. उनके मुताबिक, इलाके की घेराबंदी कर ली गई है. तथा सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे हैं.

इलाके में उठता धुएं का बादल

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीर मोहम्मद शाह ने बताया, “पुलिस और रेंजर मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए हैं…” सोशल मीडिया पर कथित रूप से इस हमले की जो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, इलाके में उठता धुएं का बादल भी दिखाई दे रहा है.
पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची सालों से राजनैतिक, गुटीय उग्रवाद का शिकार रहा है. हालिया सालों में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और सख्त कार्रवाई से हिंसा की वारदात में कमी आई है, लेकिन कभी-कभार हमले हो ही जाते हैं.

Leave a Reply