BJP leader Tajinder arrested: दिल्ली से पंजाब तक गरमाई सियासत

1468

चंडीगढ़। BJP leader Tajinder arrested: भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की दिल्ली में पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी पर दिल्ली से पंजाब तक सियासत गरमा गई है। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार तड़के तजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया। मामले में दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ बग्गा के अपहरण का मामला दर्ज किया है।

“Main ganga bol rahee” का CM योगी ने किया लोकार्पण

इस बीच, मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने कहा कि तजिंदर पाल सिंह बग्गा का अपहरण नहीं किया गया है, बल्कि उसे कानून के तहत ही गिरफ्तार किया गया है। कुरुक्षेत्र पुलिस मामले में बेवजह दखलंदाजी न करे। कहा कि बग्गा की गिरफ्तारी की बकायदा वीडियोग्राफी भी की गई है। बग्गा को मोहाली लाने से पहले दिल्ली की पुलिस को इसकी सूचना भी दी गई थी।

केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में मोहाली में मामला दर्ज

बता दें, तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में मोहाली में मामला दर्ज है। पंजाब पुलिस इसी मामले में बग्गा को गिरफ्तार कर लाई है। बग्गा को मोहाली कोर्ट में पेश किया जाना है।

पंजाब पुलिस बग्गा को दिल्ली से पंजाब लेकर आ रही है, लेकिन हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भाजपा नेताओं व हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को रोक दिया है। इसके बाद पंजाब पुलिस के साथ-साथ तजिंदर पाल सिंह बग्‍गा को हरियाणा पुलिस थाने ले गई है। वहां बातचीत जारी है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

बग्गा की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता सक्रिय हो गए हैं। पंजाब भाजपा नेताओं को गिरफ्तारी (BJP leader Tajinder arrested) को अवैधानिक करार दिया। कहा कि अरविंद केजरीवाल भगवंत मान के माध्यम से पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार

वहीं, पंजाब पुलिस का कहना है कि शुक्रवार सुबह कानून की उचित प्रक्रिया के तहत ही तजिंदर पाल सिंह बग्गा को नई दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। बग्गा को यहां लाया जा रहा है और कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसएएस नगर पुलिस की एसआइटी मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक बग्गा के खिलाफ 1 मई को पीएस पंजाब स्टेट साइबर क्राइम, एसएएस नगर हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ बयान प्रकाशित करने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस के मुताबिक आरोपित को जांच में शामिल होने और आने के लिए पांच नोटिस दिए गए थे। नोटिस का विधिवत पालन किया गया। इसके बावजूद आरोपित जानबूझकर जांच में शामिल नहीं हुआ। आज सुबह कानून की उचित प्रक्रिया के बाद, तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

ख़ुद्दार पंजाब ने 300साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया।पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं।पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो

वहीं, कवि कुमार विश्वास ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के मामले पर आम आदमी पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान को सलाह दी है कि वह पंजाब व पुलिस का अपमान न करें।

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार अरविंद केजरीवाल को खुश करने के लिए पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रही है। शर्मा ने कहा कि जब मामला दिल्ला का है और बग्गा रहते भी दिल्ली में हैं तो मामला पंजाब में कैसे दर्ज हो सकता है। शर्मा ने कहा कि पंजाब की मान सरकार दिल्ली के इशारों पर चल रही है।

Uttarakhand Bypolls: चंपावत सीट से उपचुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री धामी

Leave a Reply