Corona Vaccine for Children: 6-12 साल के बच्चों को जल्द लगेगी कोक्सीन

289

नई दिल्ली। Corona Vaccine for Children:  अब 6-12 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। ड्रग कंट्रोलर जनरल आफ इंडिया ( DCGI) ने मंगलवार को इसकी मंजूरी दे दी। सूत्रों के अनुसार भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की डोज बच्चों को दी जाएगी। DCGI ने कुछ शर्तों के साथ 6 से 12 साल के आयु वर्ग के लिए भारत बायोटेक की कोविड ​​-19 वैक्सीन, कोवैक्सीन को प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दे दी है।

Additional Chief Secretary CM: ने ली मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध अधिकारियों की बैठक

Corona Vaccine for Children update:

6 से 12 सालों के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की सिफारिश

पिछले ही सप्ताह DCGI की विषय विशेषज्ञ समिति (SEC) ने स्कूलों में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 6 से 12 सालों के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की सिफारिश की थी। इस सिफारिश को अंतिम निर्णय के लिए DCGI के पास भेजा गया।

देश में कोरोना से जंग लगातार जारी है। मास्क से लेकर टीकाकरण के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर दी है जिसके तहत ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया(DCGI) ने 6-12 आयुवर्ग के लिए कोवाक्सिन को अनुमति (EUA) दे दी है। कोवाक्सिन को हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने तैयार किया है। कोरोना की चौथी लहर और बच्चों में बढ़ते संक्रमण के बीच इसे बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि मौजूदा स्थिति में सबसे ज्यादा संकट स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों पर ही है। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 16 मार्च से 12-14 साल के बच्चों को कॉर्बेवैक्स वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी थी।

Innovative agriculture program: में मुख्यमंत्री धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply