Coronavirus in India : देश में बढ़े कोरोना के मामले, 24 घंटे में 12 की मौत

82

नई दिल्ली। Coronavirus in India :  देश में कोरोना के मामलों में फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में कोविड संक्रमण के कुल 761 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले कल यानी गुरुवार को महामारी के 760 मामले सामने आए थे। इस दौरान 12 लोगों की संक्रमण से जान भी गई है।

ED Raids : TMC नेता के घर छापेमारी करने गई टीम पर हमला, गाड़ियों में तोड़फोड़

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी आई है। सक्रिय मामले घटकर अब 4,423 रह गए हैं। गुरुवार को देशभर में कुल 4,334 एक्टिव केस थे।

केरल में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज (Coronavirus in India)

केरल में अभी सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,249 है। कर्नाटक में 1,240, महाराष्ट्र में 914, तमिलनाडु में 190 और छत्तीसगढ़ व आंध्र प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 128 है।

जानकारी के मुताबिक, केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की जान गई है। कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में दो और यूपी में एक शख्स की जान गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट

कोविड मामलों के आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते और जेएन.1 सब वेर‍िएंट का पता चलने के बाद से केंद्र सरकार ने राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर निगरानी बनाए रखने के न‍िर्देश द‍िए हैं. साथ ही कोरोना के प्रसार के मद्देनजर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से समय-समय पर नई गाइडलाइन भी जारी की जा रही हैं. साथ ही राज्‍यों और यूटी प्रदेशों को इन सभी गाइडलाइन का सख्‍ती के साथ अनुपालन करने के निर्देश भी द‍िए हैं.

Ram Mandir : उत्तराखंड में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उमंग; सीएम ने बैठक से पहले सुना ‘राम आएंगे’ भजन

Leave a Reply