Covid-19 Cases in India : कोरोना मामलों में इजाफा; 24 घंटे में चार लोगों की मौत

129

नई दिल्ली। Covid-19 Cases in India : देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में 752 कोरोनो केस मिले हैं। 21 मई के बाद एक दिन में कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं।

CBI Investigation : नकली दवा खरीदने के मामले में LG ने दिए CBI जांच के आदेश; केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें

एक्टिव केस में भी इजाफा

कोरोना मामलों में इजाफे के साथ सक्रिय मामले में भी इजाफा हुआ है। एक्टिव केस अब बढ़कर 3,420 हो गए हैं।सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में चार मौतों के साथ मरने वालों की संख्या अब तक 5,33,332 (तीन सालों का आंकड़ा) हो गई है। केरल में दो, राजस्थान और कर्नाटक में एक की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, कोरोना की शुरुआत से अब तक ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,71,212 हो गई है और राष्ट्रीय रिकवरी दर भी 98.81 फीसद है। मृत्यु दर अब 1.19 फीसद है। मंत्रालय की वेबसाइट पर बताया गया है कि देश में अब तक कोविड वैक्सीन की 220.67 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट जेएन.1 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जेएन.1 को वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट के तौर पर पहचान की है। हालांकि अभी जेएन.1 को ज्यादा खतरनाक नहीं माना जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि ठंड बढ़ने के साथ ही विभिन्न देशों में सांस संबंधी बीमारियों का खतरा भी बढ़ेगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन लगातार हालात पर नजर रखे हुए है और स्थिति की समीक्षा के बाद जेएन.1 से खतरे की समीक्षा कर सकता है। राहत की बात ये है कि कोरोना की जो मौजूदा वैक्सीन हैं, उनसे ही जेएन.1 वैरिएंट के खतरे से निपटा जा सकता है।

Poonch Terror Attack : आतंकी हमले के तीसरे दिन पुंछ में मोबाइल इंटरनेट बंद

Leave a Reply