Defamation Case : राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक मिली जमानत

240

नई दिल्ली: Defamation Case  राहुल गांधी ने सूरत की मजिस्ट्रेट कोर्ट से मानहानि केस में मिली दो साल की सजा को चुनौती दी है। बता दें कि राहुल ने सेशंस कोर्ट में अपील दायर की है। राहुल की सजा को चुनौती देने वाले मामले की अगली सुनवाई अब 3 मई को होगी। राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। इसके अलावा जस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी मौजूद हैं। राहुल गांधी कोर्ट से बाहर निकल चुके हैं।

CM Dhami Visit Dehli : CM धामी ने PM मोदी से की शिष्टाचार मुलाकात

सूरत की सेशन कोर्ट के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा

सूरत की सेशन कोर्ट के बाहर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। कांग्रेस कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के समर्थन में हाथों में पोस्टर लिए हुए हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में भरूच से सूरत जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका और हिरासत में लिया।

खरगे बोले- अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम कोर्ट के निर्णय पर बहस नहीं करेंगे, लेकिन अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। यह गुजरात में शक्ति प्रदर्शन नहीं है। वह हमारे नेता हैं और अपने नेता के साथ खड़े होने के लिए छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जा रहे हैं।

23 मार्च को सूरत मजिस्ट्रेट ने सुनाई गई थी सजा

बता दें कि 23 मार्च को सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने राहुल गांधी को मोदी सरनेम को लेकर मानहानि के मुकदमे (Defamation Case)  में दोषी ठहराया था। अदालत ने राहुल को दो साल की सजा सुनाई है। इस वजह से वायनाड से लोकसभा की उनकी सदस्यता रद कर दी गई।

Diamond Jubilee Program : का PM मोदी ने किया उद्घाटन

Leave a Reply