Wrestlers PC : बृज भूषण के खिलाफ आज FIR दर्ज करेगी दिल्ली पुलिस

227

नई दिल्ली। Wrestlers PC :  भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सात महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर शुक्रवार को FIR दर्ज करने का फैसला किया है।

Badrinath Dham Yatra : बद्रीनाथ धाम में स्वच्छता के लिए आगे आए आईटीबीपी के जवान

आज दर्ज की जाएगी FIR (Wrestlers PC)

दिल्ली पुलिस की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा की पीठ को बताया कि FIR आज दर्ज की जाएगी। मेहता ने पीठ से कहा, ”हमने FIR दर्ज करने का फैसला किया है। यह आज दर्ज की जाएगी।” दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी मीडिया को जारी बयान में कहा है कि दिल्ली पुलिस आज भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी।

यौन उत्पीड़न की शिकार लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश

पीठ ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को खतरे की धारणा का आकलन करने और यौन उत्पीड़न की कथित शिकार नाबालिग लड़कियों में से एक को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने का भी निर्देश दिया। बता दें, देश के शीर्ष पहलवान इस मामले को लेकर रविवार से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं। डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृज भूषण शऱण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली पहलवानों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में महिला पहलवानों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए निर्देश जारी करने का आग्रह किया।

91 FM transmitters in india : PM मोदी ने किया 91 FM ट्रांसमीटरों का उद्घाटन

Leave a Reply