Parliament Session: कल तक स्थगित हुई संसद की कार्यवाही

251

Parliament Session: संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को 20 जुलाई की सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विपक्षी दल महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

Agnipath Scheme: के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर सुनवाई

मंगलवार को जब मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही हुई तो विपक्षी दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद कीमतों में वृद्धि और महंगाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान सांसदों ने नारेबाजी भी की। सांसद अपने साथ तख्तियां लेकर भी आए थे। हंगामे के चलते संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित किया गया था।

इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले भी संसद के बाहर विपक्ष ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। बता दें कि मानसून सत्र के पहले दिन भी विपक्ष के प्रदर्शन के चलते कार्यवाही को स्थगित किया गया था।

20 जुलाई तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

मानसून सत्र के दूसरे दिन भी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

11:15 AM, 19 Jul 2022
स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

संसद की कार्यवाही (Parliament Session) शुरू होते ही विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी दल विभिन्न मुद्दों पर नारेबाजी करने लगे। हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

11:09 AM, 19 Jul 2022
कांग्रेस ने किया प्रदर्शन का एलान

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि, महंगाई और जीएसटी दर में बढ़ोतरी के विरोध में आज विपक्षी दल एक साथ आए हैं। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।

11:02 AM, 19 Jul 2022
मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू

संसद के मानसून सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है। लोकसभा में अभी प्रश्नकाल चल रहा है। प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया।

10:49 AM, 19 Jul 2022
मंत्रियों से मिलेंगे पीएम मोदी

संसद के मानसून सत्र (Parliament Session) को लेकर केंद्र सरकार भी अपनी रणनीति बना रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी आज अपने शीर्ष मंत्रियों से मिलेंगे। इस दौरान संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

10:28 AM, 19 Jul 2022
दीपेंद्र सिंह हुड्डा का नोटिस

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सेना में भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर राज्यसभा में व्यावसायिक नोटिस दिया।

10:21 AM, 19 Jul 2022
संसद के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन

देश में महंगाई को लेकर विपक्षी दल संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए।

10:07 AM, 19 Jul 2022
राहुल गांधी लेंगे कार्यवाही मे हिस्सा!

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकते हैं। कांग्रेस महंगाई और जीएसटी वृद्धि को लेकर सरकार पर हमला बोलने की तैयारी में है।

09:37 AM, 19 Jul 2022
AAP ने की एमएसपी कमेटी पर चर्चा की मांग

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भारत सरकार द्वारा गठित एमएसपी कमेटी पर चर्चा की मांग को लेकर निलंबन का नोटिस दिया।

09:22 AM, 19 Jul 2022
महंगाई पर चर्चा के लिए नोटिस

डीएमके के राज्यसभा सांसद तिरुचि शिवा ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में वृद्धि के कारण आवश्यक वस्तुओं की कीमत में वृद्धि के मुद्दे पर नियम 267 के तहत व्यावसायिक नोटिस दिया है।

09:12 AM, 19 Jul 2022
जीएसटी वृद्धि पर नोटिस

सीपीआई (एम) के राज्यसभा सांसद एलाराम करीम ने मूल्य वृद्धि और आवश्यक वस्तुओं पर 5% जीएसटी लगाने के मुद्दे पर नियम 267 के तहत व्यावसायिक नोटिस को निलंबित कर दिया है।

09:07 AM, 19 Jul 2022
NEET परीक्षा की घटना पर चर्चा की मांग

आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन ने लोकसभा में कल कोल्लम में हुए NEET परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले छात्राओं को इनरवियर हटाने के लिए मजबूर करने की घटना पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

09:00 AM, 19 Jul 2022
कांग्रेस सांसद ने दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कुछ आवश्यक वस्तुओं पर 5 फीसद जीएसटी लगाने के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया।

08:56 AM, 19 Jul 2022
संसद में आज भी हंगामे के आसार

संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी हंगामा हो सकता है। विपक्षी दलों ने जीएसटी, महंगाई और अग्निपथ स्कीम पर चर्चा की मांग की है।

Martyr Praveen Singh Gusain: के परिजनों से मुख्यमंत्री ने की भेंट

Leave a Reply