PM Modi Meeting : पीएम मोदी ने अमेरिका से लौटने के बाद की महत्वपूर्ण बैठक

205

नई दिल्ली। PM Modi Meeting : सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में अमित शाह, निर्मला सीतारमण और हरदीप सिंह पुरी समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। अमेरिका और मिस्र की अपनी राजकीय यात्रा समाप्त करने के बाद रविवार की रात दिल्ली पहुंचे ।

Heavy Rain : चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर भूस्खलन, रात से जाम में फंसे यात्री

शाह ने पीएम को दी मणिपुर के घटनाक्रम की जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी (PM Modi Meeting) से मुलाकात कर उन्हें मणिपुर के घटनाक्रम की जानकारी दी। रविवार को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शाह को राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी और कहा कि राज्य और केंद्र सरकार काफी हद तक हिंसा को नियंत्रित करने में सक्षम हैं।

नड्डा से पीएम मोदी ने पूछा- देश में क्या चल रहा है

इससे पहले, पीएम मोदी अमेरिका और मिस्र की सफल यात्रा के बाद रविवार की रात दिल्ली पहुंचे। पालम एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली के सभी सांसदों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने नड्डा से पूछा कि देश में क्या चल रहा है, जिस पर नड्डा ने बताया कि पार्टी के नेता उनकी सरकार के नौ वर्षों के रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं। देश के लोग भी काफी खुश हैं।

एक साथ आ रहे भारत और अमेरिका

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पीएम मोदी (PM Modi Meeting) की अमेरिका और मिस्र की राजकीय यात्रा पर बात की। उन्होंने कहा, यह एक बहुत ही ऐतिहासिक यात्रा थी। यह बहुत गर्व का क्षण था, जब व्हाइट हाउस में भारत पर चर्चा हुई। अमेरिका भारत को एक समान भागीदार के रूप में देखता है। यात्रा के दौरान भारत पर केंद्रित कई विदेश नीतियों पर हस्ताक्षर किए गए। भारत और अमेरिका एक बड़ी ताकत के रूप में एक साथ आ रहे हैं। पीएम मोदी की यात्रा को विश्व स्तर पर एक मील का पत्थर माना जाता है। भारत अब एक बड़ी ताकत बन गया है।

अब वैश्विक खिलाड़ी के तौर पर देखा जाता है भारत

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि भारत को अब एक महत्वपूर्ण तकनीकी भागीदार और वैश्विक खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है। यात्रा के दौरान अमेरिका के साथ 35 उभरती हुई तकनीकों पर साझेदारी की गई। भारत-अमेरिका अर्धचालकों के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेंगे। जेट इंजन सौदा सबसे महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Manipur Violence : मणिपुर हिंसा पर हुई सर्वदलीय बैठक संपन्न

Leave a Reply