Punjab Rajya Sabha Election: हरभजन सिंह, राघव चड्ढा, संदीप पाठक, अशोक मित्तल व संजीव अरोड़ा होंगे आप प्रत्याशी

405

चंडीगढ़Punjab Rajya Sabha Election: आम आदमी पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह, आप के पंजाब सह प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा, आइआइटी दिल्ली से जुड़े संदीप पाठक, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल व कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा पंजाब से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। पांचों उम्मीदवारों ने आज नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं।

The Kashmir Files: हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए ये फिल्म’ बोले आमिर खान

आम आदमी पार्टी के विधायकों की संख्या को देखते हुए पांचों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय है। अभी तक किसी भी विपक्षी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।

वहीं, पंजाब से राज्यसभा सदस्य (Punjab Rajya Sabha Election) बनाए जाने के बाद राघव चड्ढा ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का आभार जताया। कहा कि वह राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने आए हैं।

चड्ढा ने कहा कि इतनी कम उम्र में मुझे नामिनेट करने के लिए मैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं पंजाब के लोगों का मुद्दा उठाऊंगा और संसद में उनके हितों की रक्षा करूंगा।

वहीं, हरभजन सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। हरभजन सिंह ने क्रिकेटर से राजनीति में प्रवेश किया है। क्रिकेट में उन्हें टर्बिनेटर के नाम से जाना जाता था। अब वह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

राघव चड्ढा ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस मौके पर खुद सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे। इसके अलावा मंत्री हरपाल सिंह चीमा भी मौजूद रहे। राघव चड्ढा ने पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

आइआइटी दिल्ली से जुड़े संदीप पाठक ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। इस मौके पर भी सीएम भगवंत मान खुद मौजूद रहे।

बता दें, पंजाब में आम आदमी पार्टी को 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुए हैं। विधानसभा सीटों के आधार पर यह तय है कि सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी के सदस्य ही राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे। पंजाब से राज्यसभा की पांचों सीटों के लिए दो बार (पहले तीन सीटों और फिर दो सीटों के लिए) वोटिंग की जाएगी।

हरभजन सिंह जालंधर के रहने वाले हैं और उनके मुख्यमंत्री भगवंत मान से अच्छे संबंध हैं। वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान हरभजन सिंह के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं थी। यह चर्चाएं तब उठी जब नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो को ट्वीट किया।

Plane Crash in China: 132 लोगों को ले जा रहा बोइंग प्लेन पहाड़ियों में क्रैश

Leave a Reply