मुंबई शहर में बारिश के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या बेहद गंभीर

0
2089

नई दिल्ली,लंबी गर्मी के बाद आनेवाली बारिश राहत तो देती है लेकिन जरूरत से ज्यादा बारिश परेशानी भी बढाती है। बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें बारिश से प्यार है, लेकिन उतनी ही बडी संख्या ऐसे लोगों की भी है जिन्हें बारिश से चिढ़ होती है। जानते हैं मॉनसून के दौरान होने वाली ऐसी 10 परेशानियां, जो बारिश को मुसीबत बना देती हैं।

सर्वे में खुलासा: कुपोषण के मामलों में हो रही कमी, अब बढ़ रही इससे जुड़ी बीमारियां

1. ट्रैफिक जाम

मुंबई जैसे शहर में बारिश के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या बेहद गंभीर हो जाती है। एक जगह से दूसरे जगह पहुंचने में दो से तीन गुना ज्यादा वक्त खर्च हो जाता है। ऐसे में लोग इंद्र देवता से शिकायत करें तो क्या गलत है! लेकिन Airtel का नेटवर्क ऐसे समय में आपका भरोसेमंद साथी साबित हो सकता है। जिसके हाई स्पीड डाटा की मदद से आप नैविगेशन के जरिए सड़कों के ट्रैफिक डायवर्जन की जनकारी लेकर अल्टरनेट रूट खोजकर अपनी मुश्किल कुछ हद तक आसान कर सकते हैं।

2. पब्लिक ट्रांसपोर्ट ना बाबा ना !

बारिश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से यात्रा तो वाकई किसी मुसीबत से कम नहीं। लेट होती बस और ट्रेनों में सैंडविच बना देने वाली भीड़ में चलना तो किसी युद्ध से कम नहीं होता! उस पर ऑटो और टैक्सी वालों के नखरे तो तौबा-तौबा। वो मनमाना किराया लेकर भी आप को आपके घर या ऑफिस पहुंचाने का जो एहसान करते हैं, वो तो आप कभी उतार नहीं सकते!

3. बचके रहना रे बाबा !

बारिश में सड़कों पर जो जादू होता है वो आपको हैरान कर देगा! रात भर की बारिश के बाद ज्यादातर सड़कें तालाब, नदी या समंदर में बदल जाती हैं। जहां आप चाहें तो घुटने, या कमर भरे पानी में चलें, स्विमिंग करें और ज्यादा मन हो आए तो बोटिंग भी! कुछ इनकी तरह

और अगर आप इतने खुशकिस्मत न हुए तो आपका सामना होगा छोटे, बडे गड्ढों से जो बाइक, कार, बस या ऑटो के साथ साथ आपके शरीर के पुर्जे भी ढीले कर सकते हैं ! तो चलिए जरा संभल कर..

4. गाडियों की छई-छपाक

बारिश में सड़कों पर पैदल चलना यानि कीचड़ से स्नान की गारंटी! ऐसा बहुत कम होता है कि आप पानी भरी सड़क पर जा रहे हों और बगल से गुजरती कोई गाडी आपको कीचड़ सने पानी से नहला न जाए। फिर पीछे आप बकते रहें, किसे फर्क पडता है!

5. कोई ऑफिस में छुट्टी करवा दो!

बरसते पानी में वक्त पर ऑफिस पहुंचना किसी युद्ध से कम नहीं। ज्यादातर बेचारे बॉस की डांट फटकार से ही काम चलाते हैं। हां, लेकिन Airtel का नेटवर्क इन सब मुसीबतों के बीच आपके साथ रहता है। ताकि आप बारिश की वजह से होनेवाली देरी की खबर अपने दफ्तर तक पहले पहुंचा सकें और अपने बॉस के साथ बारिश की तस्वीरें भी शेयर कर सकें। यकीन जानिए बॉस चाहे जितना सख्त हो, ये सब देख सुनकर उसे आप पर थोड़ा रहम तो आ ही जाएगा !

6. सारे प्लान्स बारिश में धुल गए !

अगर आपको भीगना और छप-छई करने का शौक नहीं तो बारिश में घूमना भूल ही जाइए। क्योंकि शहर में तो लबालब भरी सड़कों, उन पर बने चांद जैसे गड्ढों और ट्रैफिक आपका मजा किरकिरा कर देंगे। जहां भी जाएंगे बस भीगे रहेंगे।

7. बारिश हो फुल तो बिजली गुल !

अगर कुछ बड़े शहरों की बात छोड दें, तो लगभर हर जगह बारिश शुरू होते ही बिजली गुल हो जाती है, और अगर बिजली होती भी है तो अक्सर केबल और डीटीएच धोखा दे जाते हैं। लेकिन अगर Airtel का स्मार्ट नेटवर्क आपके पास हो तो बोर होने का सवाल ही नहीं उठता। अपने फोन पर हाई स्पीड डाटा के साथ करें अपने मनचाहे शो की स्ट्रीमिंग और लें बारिश के अलसाए दिन का पूरा मजा।

बारिश से जुड़ी परेशानियों को तो कोई दूर नहीं कर सकता, लेकिन आप बारिश में घर बैठकर बोर न हों और बाहरी दुनिया से जुड़े रहें इसमें Airtel का स्मार्ट नेटवर्क आपके जरूर काम आ सकता है। चाहे जितनी बारिश हो आप जहां जाएं कनेक्टेड रहें। घर पर हों और बिजली न हो तो भी आपको बोर होने की जरूरत नहीं। Airtel 4G के स्मार्ट हाई स्पीड डाटा की मदद से फोन पर अपने फेवरेट शो, मूवी, गेम्स का मजा लीजिए और बारिश की बोरियत को कहिए बाय-बाय!

अमेरिका में इमरान खान ने पाकिस्‍तानी सेना और जासूसी एजेंसी आईएसआई की खोली पोल

LEAVE A REPLY