CM Vatsalya Yojna: तीन छात्राओं को लौटाई गई फीस

0
85

देहरादून। CM Vatsalya Yojna : सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने महिला प्रौद्योगिकी संस्थान (Womens Institute of Technology) देहरादून की तीन छात्राओं को चेक प्रदान किए। मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत इन छात्राओं का एक मार्च 2020 से 31 मार्च 2022 की अवधि का लिया गया शुल्क महिला प्रौद्योगिकी संस्थान(देहरादून) ने वापस किया। भविष्य में भी संस्थान इन छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लेगा।

Air pollution in Delhi : के मामले पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून की तीन छात्राओं को चेक सौंपे गए

मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत मुख्यमंत्री आवास में महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून की तीन छात्राओं को चेक सौंपे गए। सीएम धामी ने कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा गरिमा शर्मा को एक लाख 70 हजार 950 रुपये का चेक प्रदान किया गया। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा अलविना खानम को 56 हजार 100 रुपये का चेक दिया गया। वहीं, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा शिप्रा नेगी को 27 हजार 500 रुपये का चेक सौंपा गया।

कोविड-19 में अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों के लिए मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना शुरू की थी

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (CM Vatsalya Yojna) के तहत इन छात्राओं को एक मार्च 2020 से 31 मार्च 2022 की अवधि का लिया गया शुल्क महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून द्वारा वापस किया गया है। आगे भी संस्थान द्वारा इन छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दो अगस्त 2021 को कोविड-19 में अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों के लिए मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना शुरू की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया, उनकी इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन सरकार का प्रयास है कि इन बच्चों की जो भी मदद हो सकती है, वह राज्य सरकार करेगी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, निदेशक महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून प्रो आरपीएस गंगवार, एसोसिएट प्रोफेसर डा अंकुर दुम्का भी मौजूद थे।

Central cabinet : ने कृषि कानूनों को निरस्त करने वाले विधेयक को दी मंजूरी

Leave a Reply