Covid-19 Mock Drill : RML अस्पताल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नेकिया मॉक ड्रिल का निरीक्षण

235

नई दिल्ली। Covid-19 Mock Drill  भारत में लगातार कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। बढ़ते नए मामलों के चलते केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के अस्पतालों में तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज और मंगलवार को राष्ट्रव्यापी मॉक ड्रिल की घोषणा की है। अस्पतालों में हो रहे मॉक ड्रिल के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। इसी बीच IMA ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं होना भी केस बढ़ने की बड़ी वजह है।

https://page3news.in/epaper/dehradun/13_April/13_April_2023.html

CM dhami Nainital tour : 219 करोड़ की सौगात देने नैनीताल पहुंचे CM धामी

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री बोले – कोविड की स्थिति से अनावश्यक रूप से घबराने की जरूरत नहीं

सोमवार को गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति से अनावश्यक रूप से घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि, मंत्री ने कहा कि औसतन हर रोज लगभग 100 मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन बेवजह घबराने की जरूरत नहीं है।

देशभर के सरकारी और निजी अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारी

COVID-19 मामलों में लगातार तेजी के चलते सोमवार को देशभर में कई सरकारी और निजी अस्पताल की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल आयोजित किया गया।

COVID-19 मामलों से निपटने के लिए मप्र में पर्याप्त व्यवस्था: मंत्री सारंग

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के अस्पतालों में पर्याप्त व्यवस्था है। कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी अभ्यास के हिस्से के रूप में उनकी तैयारियों की समीक्षा के लिए सोमवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में मॉक ड्रिल आयोजित की गई।

राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे मनसुख मांडविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री मॉकड्रिल के दौरान अस्पताल की तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं।

Coronavirus Update मध्य प्रदेश में सक्रिय मामले 170 हुए

Coronavirus Update मध्य प्रदेश में मॉक ड्रिल जारी है और लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य में 32 नए मामले आने के साथ सक्रिय मामले 170 हो गए हैं।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने से बढ़ रहे मामले: IMA

देश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का बयान आया है। एसोसिएशन का कहना है कि देश में कोविड केस के उछाल के पीछे का कारण कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करना, कम परीक्षण दर और कोविड के एक नए संस्करण का उभरना हो सकता है।

Covid-19 Mock Drill Live अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारी

देशभर में कोरोना की तैयारियों को लेकर अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है। कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उसको कैसे काबू में लाया जाएगा इसको लेकर तैयारियों की समीक्षा हो रही है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- अभी और बढ़ेंगे कोरोना के मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राजधानी में 24 घंटे में कोरोना से हुई 4 मौतों में से 3 की मौत कोरोना समेत अलग-अलग बीमारियों से हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ेंगे क्योंकि यहां घनी आबादी है।

COVID-19 : देश में चुनावों से पहले डरा रही Covid-19 की रफ्तार

 

 

 

Leave a Reply