UP Board 12th Paper Leak: 24 जिलों में परीक्षा स्थगित

लखनऊ। UP Board 12th Paper Leak:  उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया है। बुधवार को दोपहर दो बजे से इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होनी थी। इससे पहले ही पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई है। सच‍िव आराधना शुक्‍ला ने अंग्रेजी का प्रश्‍न पत्र लीक होने की जानकारी दी।

Old age pension scheme: का लाभ मिलेगा पति और पत्नी दोनों को

UP Board 12th Paper Leak update:

उत्‍तर प्रदेश के बल‍िया और देवर‍िया में बुधवार को दूसरी पाली में इंटरमीड‍िएट की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 ज‍िलों में परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इन 24 ज‍िलों को छोड़कर अन्‍य ज‍िलों में अंग्रेजी की परीक्षा होगी। बता दें क‍ि प्रश्‍न पत्र लीक होने के बाद 316 EH सीरीज का पेपर भी वायरल हो रहा है।

इन ज‍िलो में परीक्षा हुई स्थगित

बल‍िया, एटा, देवर‍िया, बागपत, बदायूं, सीतापुर, कानपुर देहात, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, गोंडा, आजमगढ़, आगरा, वाराणसी, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाज‍ियाबाद, शामली, शाहजहांपुर, उन्‍नाव, जालौन, महोबा, अम्‍बेडकर नगर, गोरखपुर ज‍िले में परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। यहां यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई तारीख जारी की जाएगी।

सोशल मीड‍िया पर यूपी बोर्ड इंटमीडिएट की परीक्षा का एक प्रश्‍न पत्र भी तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है क‍ि जो पेपर लीक हुआ है वह यही सीरीज है। पेपर सोशल मीड‍िया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और आननफानन 24 ज‍िलों में परीक्षा रोक दी गई।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर सीएम योगी से मांगा जवाब

यूपी बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में अब समाजवादी पार्टी ने प्रदेश सरकार पर ट्वीट कर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा क‍ि, ‘ यूपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक। पिछली घटनाओं से योगी सरकार ने नहीं ली कोई सीख। बलिया में परीक्षा से पूर्व 12 वीं कक्षा का अंग्रेजी का प्रश्न पत्र लीक होना सरकारी व्यवस्था में फैले व्यापक भ्रष्टाचार की देन है। छात्रों के भविष्य से कब तक इसी तरह होता रहेगा खिलवाड़? सीएम दें जवाब।

Ukraine Russia War Live: इस्तांबुल में रूस-यूक्रेन वार्ता समाप्त

Leave a Reply