,लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा,टेंपो में टक्कर मारने के बाद बेकाबू ट्रक पिकअप पर पलटा, 16 की मौत

2504
page3news-uttar pradesh
page3news-uttar pradesh

शाहजहांपुर,लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया। अनियंत्रित हुए ट्रक ने टेंपो को पीछे से टक्कर मार दी। उसके बाद पास से गुजर रही पिकअप पर पलट गया। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच घायल हो गये। मरने वालों में तीन बच्चे व एक महिला भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही डीएम को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत धनराशि और घायलों को स‍मुचित इलाज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मंगलवार सुबह लगभग दस बजे सीतापुर की ओर से पान मसाला लेकर आ रहा ट्रक रोजा थाना क्षेत्र में जमुका दोराहे के पास अचानक अनियंत्रित हो गया। ट्रक ने आगे चल रहे टेंपो को पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद ट्रक पास में गुजर रही पिकअप पर पलट गया।

डॉक्टरों ने 16 को मृत घोषित कर दिया

हादसे में तीनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। वहां से गुजर रहे लोगों ने वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। पुलिस भी पहुंची, घायलों को जिला अस्पताल भिजवाना शुरू किया। जहां डॉक्टरों ने 16 को मृत घोषित कर दिया। जबकि पांच का इलाज शुरू कर दिया।

हादसे के बाद हाईवे पर लोगों ने जाम लगाने की कोशिश की, लेकिन डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी डा. एस चिनप्पा ने पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया। दोनों अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे, जहां हादसे में घायल हुए टेंपो चालक अनीस से पूछताछ की। अनीस ने उन्हें पूरा घटनाक्रम बताया।

टेंपो चालक से पूछताछ की है। उसकी बातचीत से लग रहा है कि ट्रक का स्टेयरिंग फेल हुआ था, जिससे वह अनियंत्रित हो गया और टेंपो में टक्कर मारने के बाद पिकअप पर पलट गया। मरने वालों की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं। घायलों का बेहतर इलाज कराया जाएगा। जो भी संभव होगी मदद की जाएगी।

सीएम योगी ने जताया गहरा शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाहजहांपुर में सड़क हादसे लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने इस हादसे में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करत े हुए उनके शोक संतप्त परिजनों ने प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, शाहजहांपुर को मृतकों के परिजनों को अनुमन्य राहत धनराशि तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराने का भी निर्देश दिया है।

घायलो की सूची

  • आरती पत्नी राम सनेही उम्र 40 वर्ष, ग्राम रहजनिया थाना मैगलगंज खीरी( गम्भीर)
  • विशाल पुत्र राम सनेही व आरती उम्र 8 साल, ग्राम रहजनिया थाना मैगलगंज
  • उत्तम यादव पुत्र यादवेंद्र सिंह उम्र 25 वर्ष (गम्भीर), ग्राम – अभयपुर थाना – पसगवां खीरी
  • रविन्द्र पुत्र छत्तर उम्र 40 वर्ष, ग्राम – पकड़िया थाना – पिसावां सीतापुर
  • अनीश पुत्र शमीम उम्र40 वर्ष, ग्राम – अहमदनगर थाना रोज शाहजहांपुर

 

Leave a Reply