Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन में जारी हैं हमले, स्थानीय अधिकारियों ने की पुष्टि

लवीव। Russia Ukraine Conflict:  रूस ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में ही यूक्रेन पर हमले की शुरुआत कर दी थी जो अब तक जारी है। इस क्रम में शनिवार सुबह रूस की मिसाइलों ने सेंट्रल यूक्रेन के दो शहरों पर हमले किए। इन हमलों में आवासीय भवनों व अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर को नुकसान पहुंचा है। यह जानकारी पोल्तावा इलाके (Poltava region) के प्रमुख ने दी। अपने आनलाइन पोस्ट में दमित्री ल्यूनिन (Dmitry Lunin) ने लिखा, ‘एक मिसाइल यहां के एक बिल्डिंग में अटक गया। आज सुबह शहर में अनेकों हमले हुए।’

Solar Project in Indo-Nepal: को लेकर हुआ बड़ा समझौता

क्रेमेनचक के औद्योगिक इकाइयों पर तीन हवाई हमले

उन्होंने आगे बताया कि कम से कम चार मिसाइल दागे गए थे जिससे पोल्तावा के दो इंफ्रास्ट्रक्चर क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं क्रेमेनचक (Kremenchuk) के औद्योगिक इकाइयों पर तीन हवाई हमले हुए। पोल्तावा इलाके की राजधानी पोल्तावा सिटी है जो कीव के पूर्व में है और इस इलाके के बड़े शहरों में से एक क्रेमेनचक है। फिलहाल इन हमलों में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

यूक्रेन के दक्षिण पूर्व में स्थित दनिप्रो इलाके (Dnipro region) में इंफ्रास्ट्रक्चर पर किए गए मिसाइल हमले में दो लोग जख्मी हो गए और काफी नुकसान भी हुआ। यह जानकारी इलाके के प्रमुख वैलेंटिन रजनिचेनको (Valentyn Reznichenko) ने अपने आनलाइन पोस्ट के जरिए दी। वहीं क्रिवी रिह (Kryvyi Rih) के पेट्रोल स्टेशन पर भी बमबारी हुई जिसके कारण वहां आग लग गई।

निकासी के लिए सात सुरक्षित कारिडोर- यूक्रेन

यूक्रेन (Russia Ukraine Conflict) के उप प्रधानमंत्री इरिना वेरेश्चुक ने जानकारी दी कि शनिवार को लोगों के सुरक्षित निकासी के लिए सात कारिडोर तैयार किए गए हैं। कारिडोर के जरिए मारियूपोल से लोग अपने निजी वाहनों व बसों के जरिए सुरक्षित निकल सकते हैं। उल्लेखनीय है कि यूक्रेन में रूसी राष्ट्रपति व्लाीमिर पुतिन ने 24 फरवरी को ही हमले शुरुआत की शुरुआत कर दी थी। शुरुआत से ही इन हमलों में किसी नागरिक को निशाना बनाए जाने से मास्को इनकार कर रहा है।

Pareeksha par charcha program: में मुख्यमंत्री धामी ने किया वर्चुअल प्रतिभाग

Leave a Reply