राष्ट्रीय सावक मंच का पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर फूटा गुस्सा

1140

राष्ट्रीय सावक मंच ने पब्लिक स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को जगजीतपुर में धरना दिया। मंच पदाधिकारियों ने कहा कि स्कूलों के संचालक विभिन्न मदों में मनमाने तरीके से फीस वसूल रहे हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जी रही है। धरने में अभिभावक भी शामिल हुए।

मंच के संयोजक चंद्रमोहन कौशिक ने कहा कि पब्लिक स्कूल अभिभावकों एवं छात्रों का शोषण कर रहे है। परीक्षा शुल्क, जनरेटर मैंटीनेंस, जनरल मैंटीनेंस जैसे कई तरह के शुल्क अभिभावकों से वसूले जा रहे हैं। अभिभावकों में सुनील चैहान व ऋचा मेहता ने कहा कि पब्लिक स्कूलों की मनमानी के कारण अभिभावकों को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को सख्त नियम बनाकर स्कूलों पर अंकुश लगाना चाहिए।

फीस को लेकर सरकार का नहीं कोई अंकुश

मंच अध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा कि शिक्षा मंत्री और प्रशासन के दावे खोखले नजर आ रहे हैं। सरकार का फीस को लेकर कहीं कोई अंकुश नहीं है। जिस कारण पब्लिक स्कूल मनमर्जी से फीस वसूल रहे हैं। नाथीराम चैहान व कीर्तीकांत ने कहा कि किताब और फीस मामले में अभिभावकों को साथ लेकर पब्लिक स्कूलों के खिलाफ मंच आरपार की लड़ाई लड़ेगा।

धरना देने वालों में संजय गुप्ता, जितेंद्र यादव, दीपा शर्मा, मनोरमा थपलियाल, विनिता लखेड़ा, आरती, रश्मि अग्रवाल, शशी, प्रियंका, वंदना गुप्ता, जितेंद्र त्यागी, स्वाति शर्मा, साक्षी जोशी, राम कुमार सैनी, अमरीश कुमार, जीशान अली, अशोक चैहान, अपूर्व वालिया, मुबारक कुरेशी, शाहबाज, नाहिद, आदित्य वशिष्ठ आदि शामिल थे।

Leave a Reply