Brij Bhushan Singh : बृजभूषण शरण सिंह राउज एवेन्यू कोर्ट में हुए पेश

141

Brij Bhushan Singh : आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पेश हुए। महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में की सुनवाई हुई। बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों पर दिल्ली पुलिस 23 सितंबर को भी बहस जारी रखेगी। सुनवाई की अगली तारीख 23 सितंबर है।

CM Dhami Birthday : उत्तराखंड मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर PM मोदी ने दी बधाई

इससे पहले 20 जुलाई को अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Singh) व सहायक सचिव विनोद तोमर को जमानत प्रदान कर दी थी। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष व शिकायतकर्ता के वकीलों ने जमानत पर आपत्ति नहीं जताई बल्कि जमानत देते हुए शर्ते लगाने का आग्रह किया था। राउज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरजीत सिंह जसपाल ने आदेश पारित किया था।

बृजभूषण को नहीं दी क्लिनचिट

रेबिका जॉन ने कहा था कि उस समय आक्रोश था, इस वजह से एक कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बृजभूषण को क्लिनचिट नहीं दी है। जिस तरह से शियतकर्ताओं का बयान दर्ज किया गया वह सही नहीं है। वह सिर्फ समय की बर्बादी थी। FIR में जो आरोप लगाए गए और जो बातें चार्जशीट में कही गई थीं, यह आरोपी के खिलाफ आरोप तय करने के लिए काफी है।

अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 सितंबर को राउज एवन्यु कोर्ट में होगी। बता दें कि इस साल के शुरूआत में महिला पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ धरना दिया था। तब उन्होंने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। हालांकि आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने अपना धरना खत्म कर दिया था। लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर पहलवानों ने फिर से धरना प्रदर्शन किया था।

Jammu-Kasmir Encounter : उड़ी सेक्टर में एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम

Leave a Reply