Mahadev betting case : में ईडी ने जब्त की 417 करोड़ रुपये की संपत्ति

180

नई दिल्ली। Mahadev betting case : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 417 करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रीज और जब्त की है। शुक्रवार को अधिकारियों के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल महादेव एप को प्रमोट करते हैं। इस कंपनी का परिचालन दुबई से किया जाता है।

Global Investor Summit 2023 : का दिल्ली में हुआ कर्टेन रेजर

कई शहरों में छापेमारी (Mahadev betting case)

ईडी ने कोलकाता, भोपाल और मुंबई आदि शहरों में महादेव एप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग टवर्क के खिलाफ व्यापक तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान ईडी को 417 करोड़ रुपये की अपराध आय को फ्रीज/जब्त कर लिया।

अधिकारियों ने अनुसार जांच से पता चला है कि महादेव ऑनलाइन बुक एप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से चलाया जाता है। यह अपने सहयोगियों को 70-30 प्रतिशत लाभ अनुपात पर ‘पैनल/शाखाओं’ की फ्रेंचाइजी देकर संचालित होता है।

सट्टेबाजी की आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किए जाते हैं। यही नहीं, नए यूजर्स और फ्रेंचाइजी (पैनल) चाहने वालों को आकर्षित करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइटों के विज्ञापन के लिए भारत में नकद में भी बड़ा खर्च किया जा रहा है।

भिलाई के रहने वाले हैं प्रमोटर

कंपनी के प्रमोटर छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं। महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग एप्लिकेशन अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की व्यवस्था करने वाला एक प्रमुख सिंडिकेट है।

Birth Certificate : अब आधार से लेकर डीएल तक….सिर्फ बर्थ सर्टिफिकेट से हो जाएगा काम

 

Leave a Reply