Hanuman Jayanti : हनुमान जयंती को लेकर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी जारी

227

नई दिल्ली। Hanuman Jayanti : बुधवार को गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती को लेकर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सभी राज्यों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। बता दें कि रामनवमी के मौके पर देश में कई हिस्सों में हिंसा भड़की थी। जिसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है।

Covid 19 Update India : 24 घंटे में चार हजार से ज्यादा संक्रमित मिले

गृह मंत्रालय की एडवाइजरी

हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) की तैयारी को लेकर मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। राज्य सरकारों को कानून और व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। इसके अलावा त्योहार का शांतिपूर्ण पालन करने और समाज में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले लोगों की निगरानी करने को भी कहा है।

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर कलकत्ता हाईकोर्ट सख्त

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर सख्त रुख अपनाया है। कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से पूछा कि हनुमान जयंती को देखते हुए राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही अदालत ने राज्य सरकार को हनुमान जयंती के मौके पर शांति बनाए रखने में पुलिस की सहायता के लिए केंद्रीय बलों की मांग करने का निर्देश दिया है।

हाईकोर्ट ने दिया था रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम और हिरणमय भट्टाचार्य की पीठ ने राज्य सरकार को इस संबंध में एक पूरक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया, जिसमें रिसड़ा में हिंसा के कारणों के बारे में जानकारी मांगी गई थी।

Covid 19 Update India : 24 घंटे में चार हजार से ज्यादा संक्रमित मिले

 

Leave a Reply