Punjab Cabinet Meeting: भगवंत मान मंत्रिमंडल की पहली बैठक

392

चंडीगढ़। Punjab Cabinet Meeting: पंजाब की नई भगवंत मान सरकार के मंत्रिमंडल का गठन हो गया है। कैबिनेट में 10 मंत्रियों को शामिल किया गया है। इसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक (Punjab Cabinet Meeting) हुई। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में कई अहम फैसलों पर चर्चा हुई है।

Raising Day of CRPF: गृहमंत्री शाह बोले, अनुच्छेद 370 हटने के बाद हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि

मंत्रिमंडल में हरपाल सिंंह चीमा, डा. बलजीत कौर, डा. हरभजन सिंह, डा. विजय सिंगला, लालचंद कटारू चक्क, गुरमीत सिंह मीत हेयर, कुलजीत सिंह धालीवाल, लाल जीत सिंह भुल्‍लर, ब्रह्मशंकर जिंपा व हरजोत सिंह बैंस शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी ने जनता से वादा किया 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी

पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार आने पर 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके अलावा महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने का वादा भी किया गया था।

राज्य में मोहल्ला क्लिनिक खोलने, हेल्थ कार्ड बनाने व स्कूलों का बुनियादी ढांचा सुधारने का वादा भी किया गया था। मान मंत्रिमंडल की पहली बैठक में कुछ चुनावी वादों को पूरा करने की शुरुआत हो सकती है।

मंत्री पद की शपथ लेने के बाद बलजीत कौर ने कहा कि वह पार्टी की सच्ची सिपाही बनकर काम करेंगी। पंजाब में जितनी महिला विधायक जीतकर आई हैं सब को मान सम्मान मिलेगा। बलजीत कौर ने कहा कि कैबिनेट में महिला को मौका देकर केजरीवाल साहब ने अच्छा संकेत दिया है।

उन्होंने कहा कि महिला शक्तिकरण का दौर चल रहा है, जो भी विभाग मिलेगा उस पर अच्छे से अच्छा काम करने की कोशिश कंरूगी। ध्यान रहे कि दिल्ली में केजरीवाल के मंत्रिमंडल में एक भी महिला मंत्री नहीं है। मंत्री पद की शपथ लेने पहुंची बलजीत कौर ने कहा कि मुझे वो सारे लोग याद आ रहे हैं, जिन्होंने मुझे यहां पहुंचाया। उन्होंने कहा कि हमें पार्टी से वफादारी का फल दिया है।

मंत्री बने गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि आम परिवार से हूं। मंत्री पद की शपथ ली है, लेकिन इससे पहले भी राजभवन में आता रहता हूं। कभी कोई मांग पत्र देने तो कभी पार्टी वर्कर के तौर पर। पार्टी ने आम घरों के लोगों को मौका दिया है। आम लोगों के लिए काम किया जाएगा। लोगों ने जो उम्मीदें लगाई है उनको पूरा किया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को हराने वाले विधायक गुरमीत सिंह खुडियां ने कहा कि आज नई सरकार बन रही है। यह लोगों की अपनी सरकार है। पंजाब लंबे समय से बदलाव चाहता था, बदलाव हुआ और आगे भी होगा। मुझे लोगों ने जो मौका दिया उस पर खरा उतंरूगा।

विधायक प्रो. बुद्धराम ने कहा कि पंजाब को यह संदेश दिया जा रहा है कि पंजाब को लेकर सोच समझकर निर्णय लिए जा रहे हैं। पार्टी सुप्रीमो ने जो मंत्रियों को लेकर फैसला लिया है हम सब उसके साथ हैं। पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म होगा जिसकी शुरुआत हो गई।

प्रो. बुद्धराम ने कहा कि हमारे सारे विधायक और मंत्री ईमानदार होंगे। हम लोगों के मुताबिक काम करेंगे। लोग अगली बार भी हमें चुनेेंगे। कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण समाराेह में पहुंचे विधायकों ने कहा कि पार्टी से लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। इन उम्मीदों को पूरा करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है।

Hindustan Petroleum Corporation Ltd: ने रूस से खरीदा 20 लाख बैरल कच्चा तेल

Leave a Reply