तीरथ सिंह रावत बोले- कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार की पूरी तैयारी

618

देहरादून:  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार की पूरी तैयारी है। राज्य सरकार बड़े शहरों, जिला अस्पतालों के बाद अब प्राथमिक व सामुदायिक केंद्रों के स्तर तक आक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य कर रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की 9 राज्यों/UTs के स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक

शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने यह बात कही। कार्यक्रम में कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत डिक्सन टेक्नोलाजीज इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष राजीव लोनियाल ने कोविड-19 से लड़ाई के लिए 50 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को सौंपे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कंपनी अधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि कंपनी की ओर से दिए गए इन कंसेन्ट्रेटर को उन पर्वतीय जिलों को भेजा जाएगा, जहां इनकी आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कंपनी की ओर से देहरादून में एक आक्सीजन प्लांट लगाने की भी इच्छा जताई गई है, जिसके लिए कंपनी ने 50 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं।

मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

उत्तराखंड उपनल संविदा कर्मचारी संघ ने भी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी को पत्र लिखा है। जिसमें उपनल कर्मचारियो के सुरक्षित भविष्य के लिए नियमावली बनाने और कोरोना काल मे राज्यकर विभाग से हटाए गए 65 कर्मचारियों की बहाली की मांग की है। लिखा है कि शासनादेश में निहित व्यवस्था के अनुसार विभागीय आवश्यकता होने पर कर्मचारियों की निरंतरता बनाई जा सकती है, लेकिन विभाग की ओर से आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है। संघ के महामंत्री प्रमोद सिंह गुसाईं ने सरकार से कार्रवाई की मांग की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर जताया दुख

Leave a Reply