Uniform Civil Code : 2 फरवरी को UCC कमेटी सरकार को सौंपेगी ड्राफ्ट

75

देहरादून। Uniform Civil Code : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता जल्द ही लागू होने वाला है। सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि हमने 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की जनता से वादा करते हुए समान नागरिक व्यवस्था लागू करने का संकल्प लेते हुए यूसीसी कमेटी का गठन किया था। देवभूमि की जनता ने हमें चुना और हमने अपना वादा पूरा करने का संकल्प लिया है।

Lalu Prasad Yadav : ईडी दफ्तर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव

दो फरवरी को ड्राफ्ट सौंपेगी कमेटी

सीएम धामी ने कहा कि राज्य में कमेटी ने अपना काम कर लिया है और दो फरवरी को यूसीसी कमेटी अपनी रिपोर्ट हमें सौंपेगी। रिपोर्ट मिलने के बाद इसे कैबिनेट में लाया जाएगा और उसके बाद राज्य में कार्रवाई की जाएगी।

समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code)  का ड्राफ्ट तैयार करने के लिए गठित कमेटी 2 फरवरी को ड्राफ्ट प्रदेश सरकार को सौंपेगी। हम देवभूमि उत्तराखण्ड के मूल स्वरूप को बनाए रखने के लिए संकल्पित हैं।

 समान नागरिक संहिता लागू करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल : CM

सीएम धामी ने कहा कि यूसीसी को विधानसभा में इस एक एक्ट बनाने की दिशा में प्रस्तुत किया जाएगा। विधानसभा सत्र बुलाकर सरकार समान नागरिक संहिता को पूरे प्रदेश में लागू करेगी।

बता दें कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। इस दिशा में अब तेजी से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि) की अध्यक्षता में गठित समिति संहिता का ड्राफ्ट तैयार कर चुकी है।

Uttarakhand Provincial Civil Services Association : के वार्षिक अधिवेशन में CM धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply