Covid Cases In India : भारत में कोरोना के 529 नए मामले में आए सामने

94

नई दिल्ली। Covid Cases In India : भारत में एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। हर दिन मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में एक ही दिन में कोरोना के 529 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 4,093 है।

Uttarakhand Winter Chardham Yatra : गंगा पूजन के साथ शीतकालीन चारधाम यात्रा शुरू

24 घंटे की अवधि में तीन नई मौत

मंत्रालय के सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे की अवधि में तीन नई मौतें हुईं हैं। जिसमें दो कर्नाटक से और एक गुजरात से मृतक शामिल हैं।

5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन एक नए प्रकार के उभरने और ठंड के मौसम की स्थिति के बाद संक्रमण फिर से बढ़ गया है।

महामारी के चरम पर दैनिक संख्या लाखों में थी, जो 2020 की शुरुआत में शुरू हुई और तब से लगभग चार वर्षों में देश भर में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए और 5.3 लाख से अधिक मौतें हुईं।

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है, जिसकी राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है।

इस मामले में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक, देश में अब तक कोविड टीकों की 220.67 करोड़ खुराकें लगाई जा चुकी हैं।

किस राज्य में कितने नए मामले आए (Covid Cases In India)

राज्य                          मामले
कर्नाटक                      34
महाराष्ट्र                       09
गोवा                           14
केरल                          06
तमिलनाडु                   04
तेलंगाना                      02

Roorkee News : रुड़की में ईंट भट्टे की दीवार गिरने से छह श्रमिकों की मौत

Leave a Reply