Uttarakhand Road accident: रामनगर में हुआ हादसा, 9 की गई जान

300

हलद्वानी: Uttarakhand Road accident बारिश के दिनों में पहाड़ पर आवागमन बहुत खतरे भरा हो जाता है। बारिश का पानी ढलान पर इतने वेग से आता है कि पहाड़ से बोल्डर व मलबा मकान, खेत व सड़कों को अपनी आगोश में ले लेता है। इन दिनों बारिश में पूरे कुमाऊं में कई सड़कें मलबे से बाधित हैं। बहुत से मकान व खेत बह गए हैं।

Maa Kalichaud Temple: पहुंचे CM धामी, मां काली की पूजा अर्चना

शुक्रवार सुबह रामनगर में बड़ा हादसा (Uttarakhand Road accident) हुआ। ढेला गांव रिसार्ट में पंजाब के पटियाला के 8 पर्यटक रुके हुए थे। इनके साथ दो युवतियां स्थानीय निवासी भी थीं। कार में कुल 10 लोग सवार थे।

जंगल से बाहर आते ही सड़क पर बह रहे पानी में उनकी कार फिसकर नाले में जा गिरी। इसमें कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। ग्रामीणाें को जानकारी मिलते ही पुलिस काे सूचना दी।

इसके बाद ग्रामीणों व पुलिस की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। इसमें एक युवती नाजिमा को बचाया जा सका। बाकी नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें से 2 युवतियां स्थानीय बताई जा रहीं। वहीं 3 युवक व 5 युवतियां पटियाला के हैं। एक मात्र बची युवती बदहवास है पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि जहां हादसा हुआ है। वहां पर पानी का बहाव तेज था। पर बाहरी राज्यों के पर्यटकों को पानी के वेग का अंदाजा नहीं होता, जिसके चलते इस क्षेत्र में अक्सर ऐसे हादसे हो जाते हैं।

बारिश के समय में मौसम विभाग ने अलर्ट व एहतिया की सूचना जारी करता है। आगामी 12 जुलाई तक प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है।

“Rise in Uttarakhand”: कार्यक्रम में CM धामी ने किया प्रतिभाग

Leave a Reply